जलयान सर्वेक्षण प्रचालन

सर्वेक्षण जलयानों की प्रगति - सितंबर 2017

क्रम सं.

जलयान फिशिंग प्रकार लक्ष्य दिन उपलब्ध दिन प्रचलित क्षेत्र (अक्षांश/दशांतर एवं गहराई (मी) कमी / अप्रयाचालन के कारण दर्ज पकड कि.ग्रा
बाहर पत्स्यन प्रयास

बालों की संख्या

बाहर पत्स्यन प्रयास

बालों की संख्या

1 येल्लोफिन टी. एल. एल. 20 16 10000 हुक्स 16 - - - - - शुष्क गोदीकरण -
2 ब्लू मार्लिन टी. एल. एल. 20 14 8750 हुक्स 14 20 14 8750 हुक्स 14 6o-10o/92o-95o /3716 मी (अधिकतम) - 2109
3 मत्स्य वृष्टि टी. एल. एल. - - - - - - - - - स्टॉर्म वाल्व नवीकरण -
4 मत्स्य दृष्टि टी. एल. एल. 20 12 7560 हुक्स 12 16 9 7350 हुक्स   13o-18o मुख्य इंजिन गियर बॉक्स में रिसाव 152
5 मत्स्य निरीक्षणी बी. टी. 20 16 75 घंटे 50 - - - - - एम.एम.डी द्वारा पोत निरीक्षण प्रमाण पत्र जारी करने के रूप में डी. जी. शिपिंग द्वारा अनुमोदित यात्रा की अनुमति केवल जी.एम.डी.एस.एस. के फैलाव तक ही सीमित थी -
6 सागरीका बी. टी. 20 16 75 घंटे 50 20 13 48.4 घंटे 33 12o-15o/73o-74o /30-61 मी शुद्द जल बंकरिंग 798
7 मत्स्य वर्षिनी बी. टी. 20 16 75 घंटे 50 - - - - - शुष्क गोदीकरण के लिए गोदी का इंतज़ार -
8 लवणिका बी. टी. 20 16 75 घंटे 50 - - - - - शुष्क गोदीकरण और जहाज पर मरम्मतें -
9 समुद्रिका बी. टी. - - - -- - - - - - ओ.इ.एम से मुख्य इंजिन गियर ट्रेन का इंतज़ार -
10 मत्स्य शिकारी बी. टी. - - - -- - - - - - मुख्य डी.सी. जनरेटर रिवाइंडिंग कार्य प्रगति पर है -
11 मत्स्य दर्शिनी बी. टी. 20 16 75 घंटे 50 - - - - - शुष्क गोदीकरण  -
प्रयुक्त संक्षेपः एल एस ए- जीवन बचत उपकरण;  एफ एफ ए- जलयान पर अग्निशमन उपकरणे; एम इ-मुख्य इंजन;  एम एम डी- वाणिज्यिक समुद्री विभाग; 
टिप्पणीः एम-मत्स्य, टी एल एल-टूना लॉग लाइनिंग, बी टी- बोट्टम ट्रॉलिंग, एम टी-मध्य जल ट्रॉलिगं, एम डी एस एल- परिष्कृत गहन सेट लॉग लाइनिंग, एस जे- स्क्विड जिग्गिंग,  # एन ए आई पी परियोजना के अधीन स्क्विड जिग्गिंग,  $  मशीन घंटे   *संख्या
जलयान सर्वेक्षण प्रचालन - सितम्बर 2017
क्रम सं. जलयान सर्वेक्षण परिचालन ब्योरा
1 एम. एफ वी ब्लू मार्लिन हाज निकोबार जल के पूर्वी हिस्से में रेगुलर टूना लॉन्ग लाइन गियर की तैनाती के द्वारा महासागरीय टूना और संबद्ध संसाधनों के सर्वेक्षण के लिए गया। सर्वेक्षण किया गया क्षेत्र अक्षांश 6-10 और देशांतर 92-95पू  और अधिकतम गहराई 3716 मीटर थी। वह समुद्र में 20 दिनों के लिए बाहर थी और 8750 हुक के कुल मछली पकड़ने के प्रयास के साथ 14 दिनों तक वास्तविक मत्स्यहरण किया । कुल हूकिंग दर 1.18% थी। टूना हूकिंग दर 0.28% थी ।
2 मत्स्य दृष्टि

जहाज ने अक्षांश 13-18उ में मोनोफिलामेंट टूना लॉन्ग लाइन द्वारा समुद्री टूना एवं सम्बद्ध संसाधनों का सर्वेक्षण किया । वह 16 दिनों के लिए समुद्र में बाहर थी और उसने 7350 हुक्स [3150 (मोनोफिलमेंट टूना लॉन्ग लाइन) + 4200 (बॉटम सेट वर्टिकल लॉन्ग लाइन)]  के प्रयास के साथ 9 दिनों [5 (मोनोफिलमेंट टूना लॉन्ग लाइन) + 4 (बॉटम सेट वर्टिकल लॉन्ग लाइन)] तक वास्तविक मत्स्यहरण किया सभी प्रजातियों के लिए रेगुलर टूना लॉन्ग लाइन के लिए 0.25% की कुल हूकिंग दर दर्ज की गई । टूना हूकिंग दर 0.16% थी ।

3 एम एफ वी सागरिका जहाज ने अक्षांश 12-15 / देशांतर 73-74पू मे 30-61 मीटर की गहराई सीमा में 48.40 घंटे के प्रयास के साथ बॉटम ट्रोलिंग द्वारा तलमज्जी संसाधनों का सर्वेक्षण किया । यह जहाज 20 दिनों के लिए समुद्र में बाहर था और 13 दिन तक वास्तविक मत्स्यहरण किया । पकड़ में रॉक कॉड का वर्चस्व रहा

                                                                                                                    23 नवम्बर 2017  अपराह्न  04:30 को इस पृष्ट का अध्यतन किया गया।